Samsung Galaxy Ring की प्री बुकिंग हुई शुरू, जाने इस स्मार्ट अंगूठी के सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Hitesh Purohit

Samsung Galaxy Ring: सैमसंग कंपनी द्वारा कुछ समय पहले ही Samsung Galaxy Ring की जानकारी दी गई थी। यह एक फिटनेस ट्रैकिंग वियरेबल डिवाइस है जिसके लिए प्री बुकिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। वर्ल्डवाइड यह है स्मार्ट रिंग जल्द ही लॉन्च की जाएगी और भारत में भी इसी आप प्री-बुक कर सकते हैं।

अगर आप भी सैमसंग के इस स्मार्ट अंगूठी को प्री-बुक करना चाहते हैं तो यहां पर हम आपको इस अंगूठी और इसकी बुकिंग के बारे में सभी जानकारी देने वाले हैं।

1853216 article7
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Samsung Galaxy Ring – Overview

FeatureDetails
DescriptionSmart ring for tracking health & fitness data
Key FeaturesAI tracking, Heart rate, Stress, Sleep monitor
Battery LifeUp to 7 days, Titanium build
Pre-Booking₹1,999 on Samsung, Amazon, Flipkart (₹4,999 wireless charger free)
Launch DateNot announced yet

Samsung Galaxy Ring क्या है?

सैमसंग कंपनी द्वारा गैलेक्सी रिंग एक ऐसी स्मार्ट अंगूठी बनाई गई है जो आपकी उंगली में फिट हो जाती है। इसमें ऐसे सेंसर लगे हुए हैं जिसकी वजह से आपकी हेल्थ का संपूर्ण डाटा और आपकी फिटनेस का सभी डिटेल आपको मिलता रहता हैं। आप आसानी से अपने हार्ट रेट, स्ट्रेस लेवल, नींद की क्वालिटी, ब्लड प्रेशर और अन्य बहुत सारे हेल्थ डाटा को ट्रैक कर सकते हैं। इसका एक एप्लीकेशन बनाया गया है जो सैमसंग के मोबाइल में इंस्टॉल हो जाता है और आप इसकी मदद से पूरा डाटा चेक कर सकते हैं।

galaxy ring waterproof startframe mo

Samsung Galaxy Ring Features

सैमसंग गैलेक्सी स्मार्ट रिंग में आपको बहुत सारे फीचर्स मिल जाते हैं और यह दुनिया की पहली स्मार्ट रिंग है।

Galaxy AI: यह एक ऐसा फीचर है जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के सारे काम करता है। यह आपके हेल्थ और फिटनेस के डाटा को सही प्रकार से ट्रैक करने में मदद करता है।

Heart Rate Monitoring: यह स्मार्ट रिंग आपकी हार्ट रेट को 24×7 मॉनिटर करती रहती है। जिससे आपको हमेशा पता चलेगा कि कब आपका हार्ट रेट कम या ज्यादा काम कर रहा है।

Stress Level Monitoring: यह स्मार्ट रिंग आपकी स्ट्रेस लेवल को चेक करके आपको बता देती है, जिसकी वजह से आप अपनी तनाव का लेवल कम कर सकते हैं।

Sleep Tracking: इस स्मार्ट रिंग में लगे सेंसर आपकी नींद की क्वालिटी को चेक करते रहते हैं, कि आप कितनी अच्छी तरीके से नींद ले रहे हैं।

Battery Life: एक बार जब आप इस रिंग को चार्ज कर लेते हैं तो उसके बाद 7 दिन तक आराम से इसको उपयोग कर सकते हैं, यह टाइटेनियम से बनी हुई है।

Samsung Galaxy Ring Pre-Booking Process

अगर आप सैमसंग गैलेक्सी की रिंग को परी बुक करना चाहते हैं तो 1999 रूपये आपको खर्च करना होगा। इसके लिए आप ऑफिशियल सैमसंग के पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं या फिर आप अमेजॉन और फ्लिपकार्ट के माध्यम से भी अपनी गैलेक्सी रिंग को प्री-बुक कर सकते हैं। प्री-बुकिंग करने वाले कस्टमर को ₹4999 की कीमत का वायरलेस चार्जर बिल्कुल फ्री में दिया जाएगा। अगर प्री-बुक करने के बाद आप यह रिंग नहीं आर्डर करते हैं तो आपका पैसा रिफंड हो जाएगा।

Samsung Galaxy Ring Launch Date

सैमसंग कंपनी की तरफ से अभी तक गैलेक्सी रिंग की लॉन्च डेट भारत में या वर्ल्ड वाइड जारी नहीं की गई है। जल्द ही इसके बारे में कंपनी द्वारा ऑफिसियल स्टेटमेंट दिया जाएगा।

Share This Article
मैं हितेश पुरोहित, एक अनुभवी टेक ब्लॉगर हूँ और पिछले 5 वर्षों से टेक्नोलॉजी की दुनिया में सक्रिय हूँ। वर्तमान में, मैं iHubGuru पर काम कर रहा हूँ, जहां मैं नई तकनीकी जानकारियों और गाइड्स को आपके सामने पेश करता हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *