6 साल के सिक्यूरिटी अपडेट के साथ लांच होगा Samsung Galaxy A16 5G, जाने इसके प्राइस और स्पेसिफिकेशन

Hitesh Purohit

Samsung Galaxy A16 5G: भारतीय मोबाइल मार्केट में सैमसंग के स्मार्टफोन काफी ज्यादा पसंद किए जाते हैं। जल्द ही एक बजट सेगमेंट में 5G स्मार्टफोन इस कंपनी द्वारा लांच किया जाएगा, जिसका नाम Samsung Galaxy A16 5G है। हालांकि अभी तक भारतीय बाजार में यह स्मार्टफोन लॉन्च नहीं हुआ है लेकिन ग्लोबल मार्केट में इसकी एंट्री हो चुकी है।

अगर आप सैमसंग का स्मार्टफोन खरीदने का विचार कर रहे हैं तो जानते हैं Samsung Galaxy A16 5G प्राइस फीचर्स और सभी स्पेसिफिकेशंस के बारे में।

Samsung Galaxy A15 5G
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Samsung Galaxy A16 5G Launch Date

इस स्मार्टफोन की लॉन्च डेट के बारे में अभी तक कंपनी ने ऑफिसियल स्टेटमेंट नहीं दिया है, लेकिन जल्द ही भारतीय बाजार में यह स्मार्टफोन लॉन्च हो सकता है। इस साल दिवाली के लगभग आपके यहां स्मार्टफोन खरीदने के लिए उपलब्ध करवाया जा सकता है।

Samsung Galaxy A16 5G Display

इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले की बात करें तो 6.7 इंच की फुल एचडी प्लस अमोलेड डिस्पले आपको मिल जाती है, जो 90 हर्ट्स की रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। यह स्मार्टफोन आपको Gold, Light Green, और Blue Black रंगों में खरीदने के लिए उपलब्ध है।

Samsung Galaxy A16 5G Processor

इस स्मार्टफोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें मीडियाटेक चिपसेट प्रोसेसर मिल सकता है। हालांकि कंपनी की तरफ से कौन सा प्रोसेसर इसमें होगा इसकी जानकारी नहीं है, लेकिन भारतीय मार्केट में लांच होने वाले मॉडल में MediaTek Dimensity 6300 SoC मिल सकता है।

Samsung Galaxy A16 5G Storage RAM

अभी तक मिल रही जानकारी के अनुसार यह स्मार्टफोन 4GB रैम के साथ लॉन्च हो सकता है। इसमें आपको 6GB रैम वेरिएंट भी देखने को मिल सकता है। इस स्मार्टफोन में 128 GB का इंटरनल स्टोरेज प्रदान किया जा सकता है मेमोरी कार्ड लगाकर आप इसे 1.5 GB तक बढ़ा सकते हैं।

Samsung Galaxy A16 5G Camera

कैमरा स्पेसिफिकेशन की बात करें तो 50 MP का प्राइमरी कैमरा, 5 MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा और 2 MP का माइक्रो कैमरा इसमें मिल सकता है। सेल्फी के लिए फ्रंट साइड में आपको 13 MP का कैमरा दिया जा सकता है।

Samsung Galaxy A16 5G Battery

इस स्मार्टफोन में 5000 mAh की बैटरी मिल सकती है जो 25 वाट की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकती है। एक बार चार्ज करने के बाद आप 18 घंटे का वीडियो देख सकते हैं अथवा 16 घंटे तक वाई-फाई इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Samsung Galaxy A16 5G – Overview

SpecificationsDetails
Launch DateExpected around Diwali 2024 (India)
Display6.7-inch FHD+ AMOLED, 90Hz refresh rate
ProcessorMediaTek Dimensity 6300 SoC (Expected)
RAM/Storage Variants4GB/6GB RAM, 128GB Storage, expandable to 1.5TB
Rear Camera50MP + 5MP (Ultra-Wide) + 2MP (Macro)
Front Camera13MP
Battery5000mAh, 25W Fast Charging
Color OptionsGold, Light Green, Blue Black
Share This Article
मैं हितेश पुरोहित, एक अनुभवी टेक ब्लॉगर हूँ और पिछले 5 वर्षों से टेक्नोलॉजी की दुनिया में सक्रिय हूँ। वर्तमान में, मैं iHubGuru पर काम कर रहा हूँ, जहां मैं नई तकनीकी जानकारियों और गाइड्स को आपके सामने पेश करता हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *